BCCI चीनी कंपनियों की डील कर सकता है रद्द , IPL स्पॉन्सरशिप पर पुनर्विचार के लिए बैठक अगले हफ्ते

BCCI चीनी कंपनियों की डील कर सकता है रद्द , IPL स्पॉन्सरशिप पर पुनर्विचार के लिए बैठक अगले हफ्ते

खेल ट्रेंडिंग

बैठक अगले हफ्ते : कोरोना संकट के कारण भारत में खेलों का मेला यानि IPL 2020 स्थगित हो गया। जैसा की आप जानते है की इसका आयोजन BCCI ही हर साल कराता था। लेकिन कोरोना संकट की स्थिति न सुधरी तो उम्मीद शून्य हो जाएगी कि IPL 2020 साल के अंत में भी हो,आप को बता दे की आईपीएल पूरे विश्व मे देखा जाता है,हर देश के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते है।

भारत चीन सीमा पर हालिया स्थिति को लेकर BCCI में भी भनक पड़ चुकी है। देश के कई संगठनों ने जहां गलवान घाटी पर चीन के कायराना हमले को लेकर आर्थिक वहिष्कार की मुहिम शुरू की है। इसी बीच ऐसे ही कुछ फैसले BCCI के अंतर्गत आने वाली IPL गवर्निंग काउंसिल भी ले सकती है। बता दें कि चीनी कंपनी VIVO IPL का ख़िताबी प्रायोजक यानि टाइटल स्पॉन्सर है। VIVO के अलावा, अन्य चाइनीज़ यूनिट्स भी हैं जिनके पास वर्तमान में BCCI के साथ स्पॉन्सरशिप कांट्रैक्ट हैं।

बॉलीवुड का सबसे बिगड़ैल बुड्ढा , रंगीन मिजाजी के किस्सों से भरा पड़ा है इतिहास !

हालांकि BCCI इन कांट्रेक्ट को चीनी कंपनियों से छीन सकती है इसी लिए बोर्ड ने अगले हफ्ते महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है।

IPL नें अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि “सीमा झड़प के कारण हमारे बहादुर जवानों की शहादत को ध्यान में रखते हुए, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल के कई स्पॉन्सरशिप डील की समीक्षा के लिए अगले सप्ताह एक बैठक बुलाई है।”ज्ञात हो कि 15-16 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी आर्मी के साथ एक हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक बटालियन के एक कमांडिंग अधिकारी सहित 20 जवान शहीद हो गए थे। अब देखना है की इस मीटिंग में क्या तय किया जाता,सबकी निगाहें अब इस मीटिंग पे आ टिकी है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *