धोनी के दस्तानों से थी ICC को दिक्कत लेकिन, ‘Black Lives Matter’ से नहीं, ICC को सोशल मीडिया पर मिल रही हैं गालियां

खेल प्रमुख खबरें

वेस्टइंडीज खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले क्रिकेट मैच में नए ड्रेस में दिखेंगे इस ड्रेस में ‘Black Lives Matter’ लिखा होगा। इसकी जानकारी आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी है।

सोशल मीडिया पर लोग आईसीसी से कह रहे हैं कि आईसीसी शायद अपने नियम या कानून भूल गया है या फिर उसने गलती की है आईसीसी की गलती यह है कि अगर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ‘Black Lives Matter’ लिखी हुई ड्रेस पहन सकते हैं तो धोनी अपने कीपिंग ग्लव्स में बलिदान वेज का लोगो लगाकर कीपिंग क्यों नहीं कर सकते? धोनी बलिदान वाला ब्लाउज क्यों नहीं पहर सकते? ऐसी तमाम तरह के सवाल सोशल मीडिया पर लोग आईसीसी से गालियां देकर पूछ रहे हैं।

2019 के विश्व कप में धोनी ने ‘बलिदान ग्लव्स’ पहनकर की पिंकी थी लेकिन उस के दूसरे दिन बाद धोनी के लक्ष्य पर सवाल उठने लगे थे और इस पर सवाल आईसीसी ने भी उठाए थे और आईसीसी चिल भी गया था इसके बाद धोनी ने अगले मैच में ‘बलिदान ग्लव्स’ के बजाय नॉर्मल ब्लाउज पहनकर कीपिंग की थी। अब इसी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग आईसीसी से सवाल पूछ रहे हैं।

आपको बता दें अमेरिका में अमेरिकी पुलिस द्वारा अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी जिसके बाद से ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन सुर्खियों में है। इसी आंदोलन का हिस्सा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भी बन गई है अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ड्रेस में ब्लैक लाइव्स मैटर लिखा रहेगा। आज हम इतना आगे निकल चुके हैं फिर भी एक काले और गोरे का रंग भेद खत्म नहीं हो रहा है रंगभेद के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम सभी चाहते हैं कि जल्द से जल्द रंगभेद का खात्मा हो।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *