राफेल जेट प्लेन आने से टुकड़े-टुकड़े गैंग में खलबली

ट्रेंडिंग प्रमुख खबरें राजनीति

भारत का ऐतिहासिक पल आ गया है। बुधवार 3:10 बजे अंबाला एयरफोर्स पर फ़्रांस से आये राफेल जेट ने सकुशल लैंडिंग कर ली है। विमानों का एयरबेस पर उतरने के बाद वाटर सैल्‍यूट (Water salute) देकर स्‍वागत किया गया। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल के स्वागत में कहा, “पक्षी हमारे आसमान में पहुंच चुके हैं।”

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच राफेल मौजूदा परिदृश्य में भारत के लिए एक गेम चेंजर होगा। कहा जा रहा है कि यह भारत की वायुशक्ति को कई गुना बढ़ा देगा। राफेल 4.5 जेनरेशन का विमान है और इसमें नवीनतम हथियार व बेहतरीन सेंसर लगे हैं। चीन के साथ तनाव के बीच राफेल का भारत आना महत्वपूर्ण है। यह बहुप्रतीक्षित विमान चीन और पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों से हर स्तर पर बेहतर हैं।

राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, “कि विमान अंबाला में सुरक्षित तरीके से उतर गए हैं। राफेल लड़ाकू विमानों का भारत में आना हमारे सैन्य इतिहास में नए युग की शुरूआत है। इन बहुआयामी (Multirole) विमानों से वायुसेना की क्षमताओं के क्रांतिकारी बदलाव आएंगे।

राफेल विमान का उड़ान के दौरान प्रदर्शन काफी अच्छा है. इसमें लगे हथियार, राडार एवं अन्य सेंसर तथा इलेक्ट्रॉनिक युद्धक क्षमताएं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। भारत में राफेल का आगमन भारतीय वायुसेना को हमारे देश पर आने वाले किसी भी खतरे को रोकने के लिए बहुत मजबूत बना देगा. रक्षा मंत्री ने राफेल विमान की लैंडिंग का वीडियो भी शेयर किया है।

अंकिता लोखंडे तुम सुशांत को क्यों नहीं बचा पाई ?

टुकड़े-टुकड़े गैंग होता क्या है और राफेल आने से इनका बुरा हाल क्यों है?

सरकार का विरोध करने वाले और देश विरोधी नारे लगाने वालों को टुकड़े-टुकड़े गैंग के रूप में पेश किया जाता है। राफेल जेट प्लेन आने से इन्हीं टुकड़े-टुकड़े गैंग यानी भारत में पाकिस्तान प्रेमियों और कम्युनिस्ट प्रेमियों का बुरा हाल है। क्योंकि ये रहते तो हिंदुस्तान में है और गाते पाकिस्तान और चीन का है। और इनकी जो रोज़ी रोटी भी इन्हीं के दिये हुए पैसो से ही चलती है।

ये नहीं चाहते हैं कि भारत आगे बढ़े इसलिए भारत विरोधी गतिविधियों करते हैं। और नारे लगते हैं। कि भारत तेरे टुकड़े हों एक हजार, इंशा अल्लाह, इंशा अल्लाह’।’’ये पाकिस्तान समथर्क भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहते हैं और हिंदुओं को खत्म कर देना चाहते हैं। इनको पता है कि अब भारत से युद्ध के दौरान चीन और पाकिस्तान जीत नहीं पायेगे और भारत को खत्म करने की इनकी मनसा पुरी नहीं हो पाएगी इसलिए राफेल जेट प्लेन आने से इनकी हालत खराब है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *