सुशांत सिंह सुप्रीम कोर्ट PIL

सुशांत सिंह राजपूत केस में PIL हुई ख़ारिज, जानिए कारण

ट्रेंडिंग प्रमुख खबरें मनोरंजन

करीब डेढ़ महीना पहले सुशांत सिंह राजपूत को मुंबई में उनके फ्लैट में पंखे से लटका हुआ पाया गया था। इस केस को सुसाइड करार कर दिया गया था। परंतु मुंबई पुलिस अभी भी इस मामले में जांच कर रही है और अभी उनके हाथ कोई भी कामयाबी नहीं लगी है।

इसी बात को मद्देनजर रखते हुए सुशांत सिंह राजपूत के घर वालों तथा बिहार के अन्य नेताओं ने इस केस को सीबीआई के को सौंपने की PIL दर्ज की थी परंतु इस PIL को रद्द कर दिया गया और मुंबई पुलिस ने यह कहा कि उन्हें उनका काम करने दें और सीबीआई को बीच में लाने की जरूरत नहीं है क्योंकि  वह अपना काम होशियारी से कर रही है।

PIL को खारिज करने का सबसे बड़ा कारण यह माना जा रहा है कि मुंबई पुलिस को करीब 22 से 24 सबूत हाथ लग चुके हैं।मिले  तथा वह इन सबूतों को पक्का करने पर काम कर रहे हैं। मुंबई पुलिस को यह पता लगा कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक से 15 करोड़  गायब है जिसके पीछे रिया चक्रवर्ती को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने कोटक महिंद्रा बैंक से जानकारी जुटाई है। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में कई बड़ी हस्तियों पर केस भी हुए हैं।  खबरों की मानें तो अब यह लग रहा है कि मुंबई पुलिस के हाथों कोई बड़ा सबूत लगा है जिसकी वजह से सीबीआई को यह केस सौंपने की PIL को खारिज कर दिया गया है। PIL ख़ारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को पहले बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख करने की बात कही। अब पीआईएल को फिर दाखिल किया जा सकता है और बॉम्बे हाईकोर्ट से इस केस में सुनवाई हो सकती है।

अंकिता लोखंडे तुम सुशांत को क्यों नहीं बचा पाई ?

वहीं एक बड़े मोड़ के तौर पर पूर्व सरकारी वकील मुकुल रोहतगी को बिहार सरकार ने अपने वकील के तौर पर नियुक्त किया है और वह रिया चक्रवर्ती की अंतरिम अपील के खिलाफ केस में सरकार की पैरवी करेंगे। इस अपील में कहा गया है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में केस को बिहार की जगह मुंबई ट्रांसफर किए जाने पर निर्णय नहीं हो जाता तब तक इस मामले की जाँच मुंबई पुलिस द्वारा ही होने दी जाए। 

इस केस में रोज़-रोज़ काफी चौंकाने वाले खुलासे होते आ रहे है। रिया चक्रवर्ती ही छिपी हुई घूम रही है और उनके वकील एंटी-सिपेटेरी बेल के लिए अपील करते है। अब इतना तो साफ़ है कि रिया चक्रवर्ती ही मुख्य आरोपी है और उनके पीछे बॉलीवुड के कौन से नेपोटिस्म माफिया है इसका पता लगाया जाना बेहद आवयश्क है। क्या हम यह तय कर सकते है कि सुशांत को न्याय मिले और वह भी जल्द से तो इस सिस्टम पर दबाव बनाए रखने की कोशिश करते रहे ताकि नतीजे के लतीफा जल्द खुल सके। 

 

Sharing is caring!

1 thought on “सुशांत सिंह राजपूत केस में PIL हुई ख़ारिज, जानिए कारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *