शौविक चक्रवर्ती का कबूलनामा : “दीदी रिया चक्रवर्ती ही कहती थी ड्रग्स खरीदने को….”

ट्रेंडिंग प्रमुख खबरें मनोरंजन

शौविक चक्रवर्ती का कबूलनामा : सुशांत राजपूत सिंह मामले की जाँच में नया मोड़ सामने आया है। शुक्रवार को शौविक चक्रवर्ती ने कथित रूप से स्वीकार किया है कि उन्होंने अपनी बहन रिया चक्रवर्ती के निर्देशों पर कथित रूप से ड्रग्स की खरीद की थी। जैसा कि एनसीबी के सूत्रों के अनुसार बातें सामने आ रही हैं, इसके अलावा शौविक ने दावा किया कि रिया ने कथित तौर पर उससे और सुशांत के पूर्व-घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से यह कहते हुए ड्रग्स की खरीद करने के लिए कहा था कि वह  कई अन्य ड्रग पेडलर के संपर्क में है। सुबह से ही एनसीबी द्वारा शोविक को ग्रिल किया जा रहा था।

ED ने 2017 से अवैध रूप से वीड और कैनबिडिओल (CBD) का सेवन करने के संबंध में रिया और अन्य के बीच व्हाट्सएप चैट्स की जाँच करी है। यह तीन चैट्स संक्षेप में बतलाती है कि अप्रैल-मई 2020 में शौविक द्वारा वीड की अवैध खरीद, नवंबर 2019 में साहा ने सुशांत राजपूत की कॉफी के साथ मिश्रण करने के लिए रिया को CBD वितरित किया और मार्च 2017 और अप्रैल 2020 में अवैध रूप से वीड (weed) खरीदने के बारे में इस तरह की बातचीत हुई है। ईडी ने इन दस्तावेजों को एनसीबी को सौंप दिया है जो पहले से ही एक मामला दर्ज कर चुकी है और इस केस की जांच कर रही है।

सुशांत राजपूत की मृत्यु के बाद से दो महीनों में, मुंबई पुलिस ने अब तक 56 लोगों से पूछताछ की है, जिनमें शामिल हैं – महेश भट्ट, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, अपूर्व मेहता, राजीव मसंद। बिहार पुलिस ने रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य लोगों के खिलाफ ‘आत्महत्या, धोखाधड़ी, आत्महत्या के लिए उकसाने और साजिश रचने के आरोप के तहत एफआईआर दर्ज की है।

यह अब सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया है क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय ने इसे केस को ट्रांसफर करने की अनुमति दी थी। ईडी ने सुशांत के परिवार की शिकायतों के आधार पर कथित रूप से 15 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के लिए रिया और उसके परिवार को बुक किया है। सीबीआई की पांच टीमें फिलहाल मामले की जांच कर रही हैं और सुशांत के बिल्डिंग गार्ड, कुक, फ्लैटमेट सिद्दार्थ पिठानी, संदीप सिंघ और रिया चक्रवर्ती जैसे कई गवाहों से पूछताछ की है।

आज सुबह ही यह साफ़ हो गया था कि 5 ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी के बाद से अब शौविक चक्रवर्ती का नंबर और एक बार वह पकड़ा गया तो तोते ही की तरह वह पहली बार में प्रेशर के चलते वह सब कुछ बक देगा और हुआ भी वही। अब रिया चक्रवर्ती का नाम उनके ही सगे भाई ने ले लिए है जिससे उनके खुद के झूठ का पर्दाफाश हो चुका है कि वह ड्रग्स लेती ही नहीं थी जबकि सच यह है कि वह ड्रग की ट्रेडिंग करती थी। अब इस केस में आगे क्या होने वाला है यह जाँच एजेंसियो के अगले कदम पर निर्भर करता है किन्तु इतना साफ़ है कि रिया की अब खैर नहीं।

Sharing is caring!

2 thoughts on “शौविक चक्रवर्ती का कबूलनामा : “दीदी रिया चक्रवर्ती ही कहती थी ड्रग्स खरीदने को….”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *