चुनाव हारने पर सत्ता का हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से नहीं कर सकता : डोनाल्ड ट्रम्प

प्रमुख खबरें राजनीति विदेश

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को एक बार फिर सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण के लिए मना कर दिया अगर वह 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव हार जाते है।

ट्रम्प ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम यह देखने जा रहे है कि क्या होता है। “आप जानते हैं कि मुझे मतपत्रों के बारे में बहुत दृढ़ता से शिकायत है और मतपत्र (मेल-इन-बैलट) एक आपदा हैं।”

यह बहुत असामान्य है कि एक पद पर बैठे राष्ट्रपति अमेरिकी लोकतंत्र की चुनावी प्रक्रिया में सामान्य से कम विश्वास व्यक्त करेंगे। लेकिन चार साल पहले चुनाव परिणामों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध करने के लिए उन्होंने मना कर दिया अगर उनकी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी, हिलेरी क्लिंटन ने जीत हासिल की होती।

उनके मौजूदा डेमोक्रेटिक चैलेंजर, जो बिडेन से बुधवार रात को विलिंगटन, डेलावेयर में उतरने के बाद ट्रम्प की टिप्पणी के बारे में पूछा गया था।

वकील बाबर कादरी को आतंकिवादियों ने उतार डाला मौत के घाट

“हम किस देश में हैं?” बिडेन ने अविश्वसनीय रूप से कहा, “मैं स्पष्टवादी हूं।” देखो, वह सबसे तर्कहीन बातें कहता है। मुझे नहीं पता कि इसके बारे में क्या कहना है। लेकिन यह मुझे हैरान नहीं करता है।”

ट्रम्प इस नवंबर में मेल-इन वोटिंग के खिलाफ एक महीने के अभियान को लेकर आक्रामकता से ट्वीट कर रहे हैं और इस वोटिंग के तरीके के बारे में गंभीर रूप से बोल रहे है। कोरोनोवायरस महामारी के बीच मतदाताओं को सुरक्षित रखने के लिए अधिक राज्य मेल-इन वोटिंग को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *