IPL 2020, Match 14, CSK Vs SRH: फ़िर हार गई धोनी की टीम

खेल ट्रेंडिंग
Spread the love

IPL 2020, Match 14, CSK Vs SRH: शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के 14वें मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से हरा दिया।

महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी के ओवर्स में बड़े शॉट लगाकर सीएसके को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। एमएस धोनी ने 36 गेंदों में 47 रन बनाए। जबकि रविन्द्र जडेजा ने 35 गेंदों में 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करके हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 165 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। SRH ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। SRH की तरफ़ से प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों में नाबद 51 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत हैदराबाद 164 के स्कोर तक पहुंच सका। प्रियम के अलावा अभिषेक शर्मा ने भी 24 गेंदों में 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसके अलावा मनीष पांडेय 21 गेंदों में 29 रन, कप्तान डेविड वार्नर ने 29 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। चेन्नई की तरफ़ से दीपक चहर ने दो विकेट लिए, पीयूष चावला और श्रादुल ठाकुर ने एक – एक विकेट लिए।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके कि शुरुआत अच्छी नहीं रही। 2 ओवर की 3 ही गेंद पर भुनेश्वर कुमार ने उन्हें चलता कर दिया। इसके बाद रायडू भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए 6 ओवर की पहली ही गेंद पर थांगरासू नटराजन का शिकार बने। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर फैफ डुप्लेसी भी पवैलियन लौट गए। 19 गेंदों में 4 चौके की मदद से 22 रन बनाकर खेल रहे डुप्लेसी रन आउट हुए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए केदार जाधव के साथ 5 गेंदों में 10 रनों की साझेदारी की और इस वक्त टीम का कुल स्कोर 36 रन था। नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को चौथी कामयाबी उस वक्त मिली, जब अब्दुल समद की गेंद को केदार जाधव डेविड वॉर्नर के हाथों में खेल बैठे। जाधव ने सिर्फ तीन रनों का ही योगदान दिया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए केदार जाधव के साथ 14 गेंदों में 6 रनों की साझेदारी की और इस वक्त टीम का कुल स्कोर 42 रन था। चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *