Only big people of Bollywood get intoxicated by drugs

बॉलीवुड के बड़े लोग ही करते है ड्रग्स का नशा

ट्रेंडिंग मनोरंजन विचार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी उलझने के बजाय और उलझती चली जा रही है मौत की जांच से शुरू हुआ मामला ड्रग्स के नशे और उसके नशेडियो उनकी खोजबीन पर आ पहुंचा है । बॉलीवुड के बारे में सोचकर आपके दिमाग में क्या आता है? अगर सकारात्मकता से सोचा जाय तो मनोरंजन का जरिया और आर्ट एवं कल्चर का गढ़. वहीं नकारात्मकता से सोचा जाए तो नेपोटिज्म का अड्डा, बॉलीवुड माफिआयों की दुकान समेत अनगिनत नकारात्मक विचार इन सबसे अलग आजकल फ़िल्म इंडस्ट्री इस वजह से भी चर्चा में है कि जिन अभिनेताओं को बड़े पर्दे पर युवाओं के रोल मॉडल मानते हैं, वे अपनी निजी जिंदगी में गलत आदतों के गुलाम होते हैं, जिसकी कल्पना भी सभ्य समाज के लिए कलंक की तरह है. लेकिन बदलते समय में जहां समाज और लोगों की सोच में व्यापक बदलाव देखने को मिल रहे हैं, वहीं लोगों की जीवनशैली भी ऐसी हो रही है, जहां मजबूर और गंदी आदतों की गुलामी को बड़े-बड़े स्टार्स मान्यता देने लगे हैं. ये आदतें हैं शराब, ड्रग्स, गांजा, कोकीन, मरीजुआना, एलएसडी, हसीस समेत अन्य मादक पदार्थ. अब हर किसी की जुबां पर ये बातें तैरने लगी हैं कि बॉलीवुड ड्रग्स और नशे में चूर है और इससे टैलेटेंड लोगों का करियर जोखिम उठाने पर आमदा है.

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग एंगल के सामने आने के बाद लोगों को फिर से फ़िल्म इंडस्ट्री का वो काला सच दिख गया, जिसके साये में बड़े-बड़े स्टार्स ने अपना करियर डुबो दिया. या यूं कहें कि ड्रग्स और शराब के साये में ही वो अपनी अदाकारी का जलवा भी दिखाते रहे. कहने को ये आदतें उनकी जरूरी, मजबूरी, शौक, पसंद, जीवनशैली समेत अन्य भावों को समेटे है, लेकिन क्या वाकई बॉलीवुड ड्रग्स और शराब के नशे में चूर है और इसकी हकीकत अब लोगों के सामने आ रही हैं. सुशांत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती और ड्रग डीलर के संपर्क, कंगना रनौत का बॉलीवुड के एक बड़े स्टार की ड्रग्स लेने की आदतों के बारे में परोक्ष रूप से बताना, सैफ अली खान का खुलासा कि उन्होंने 22 साल की उम्र में एलएसडी का सेवन किया था, समेत तरह-तरह के मामले सामने आने के बाद तो वाकई लगता है कि बॉलीवुड एक रेव पार्टी की तरह है, जिसमें सेक्स के साथ ही ड्रग्स और शराब का बोलबाला होता है और इससे बहुत कम लोग ही अछूते रह पाते हैं, जिनके बारे में दुनिया को भी खबर है.।

बिना ड्रग्स के कलाकार नहीं कर पाते हैं रियल एक्टिंग’ऐसा मानना है बॉलीवुड का।
अक्सर अभिनेता या अभिनेत्री लंबे समय तक जवां दिखने के लिए लंबे समय तक काम करने करने के लिए ट्रीटमेंट के रूप में ड्रग्स लेने है और बाद में यही ड्रग्स शौक़ बन जाता हैं ।

बॉलीवुड में ड्रग्स बहुत मामूली चीज है. छोटे आर्टिस्ट हों या बड़े कलाकार, सबको इसकी लत है. बड़े कलाकार वैनिटी वैन में और पार्टियों में ड्रग्स लेते हैं. मुझे फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 15 साल हो गए. मैंने देखा कि एक्टर छोटा हो या बड़ा, जब तक ड्रग्स नहीं लेता, उसके अंदर से एक्टिंग निकल ही नहीं पाती है. बहुत से नॉर्मल एक्टर ऐसे होंगे जो इसके बिना एक्टिंग करते होंगे, लेकिन इतने सालों में मैंने देखा है जब तक वो नशा न लें, उनकी रियल एक्टिंग बाहर निकल ही नहीं पाती. ड्रग्स लिए बिना एक्टिंग करना, न के बराबर होता है.’

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *