उदित राज कुम्भ मेले विवादित बयान

हिन्दू विरोधी कांग्रेस नेता उदित राज ने दिया कुम्भ मेले पर विवादित बयान, बतला डाली अपनी असलियत

धर्म प्रमुख खबरें राजनीति

कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने विवादास्पद बयान में गुरुवार को कहा कि सरकार को कुंभ मेले के आयोजन में 4200 करोड़ रुपये खर्च नहीं करने चाहिए। पूर्व लोकसभा सांसद ने कहा कि सरकार को किसी भी धार्मिक उपदेश और अनुष्ठान के लिए धन नहीं देना चाहिए क्योंकि राज्य का अपना धर्म नहीं है।

“सरकार द्वारा वित्त पोषित होने के लिए कोई धार्मिक शिक्षा और अनुष्ठान नहीं। राज्य का अपना धर्म नहीं होता है। यूपी सरकार ने इलाहाबाद में कुंभ मेले के आयोजन में 4200 करोड़ खर्च किए और वह भी गलत था मदरसों को बंद करने के असम सरकार के फैसले की तरह, यहां तक ​​कि कुंभ मेले को भी बंद कर देना चाहिए।” उदित राज ने कहा।

कांग्रेस के उदित राज यह कहने वाले पहले नेता नहीं हैं। वास्तव में, यह किसी भी कांग्रेस पार्टी के नेता का यह कहना पहली बार नहीं है कि जब इस पार्टी ने हिंदू समाज की भावनाओं का अपमान किया है।

बीजेपी ने अपने बयान के लिए उदित राज की खिंचाई की है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “कुछ लोगों के पास विकास के लिए विचार और इच्छा नहीं है। जब करोड़ों लोग किसी कार्यक्रम में शामिल होते हैं, तो सरकार को बुनियादी ढांचा विकसित करना और सुविधाएं प्रदान करना होता है। इस तरह के आयोजन से बुनियादी ढांचे के विकास के अवसर मिलते हैं।”

बंगलुरु हिंसा मामले में एनआईए ने 2 कांग्रेसी विधायकों से की पूछताछ

उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, “कुंभ एक वैश्विक मामला है, यह सिर्फ उत्तर प्रदेश सरकार तक सीमित नहीं है। किसी को ऐसे आयोजन पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, जिसमें लाखों लोग शामिल हों।”

तथाकथित दलित चिंतक उदित राज ने अपनी असलियत बता दी है कि वह हिन्दू विरोधी व्यक्ति है। वह खुद नास्तिक भले ही हों लेकिन बहुसंख्यक धर्म पर ऐसी अपमानजनक टिपण्णी कर उन्होंने खुद का अधर्मी चेहरा सबके कर दिया है। यह वही नेता है जो कभी भारतीय जनता पार्टी में रहकर हिंदुत्व की बात करता है और जब कोई मलाईदार पद नहीं मिला तो आज कांग्रेस में रहकर हिन्दू विरोधी बातें कर रहा है। इनकी हैसियत नहीं है कि यह मुसलमानों के उर्स मेले पर एक बयान देकर देखें क्योंकि इसका नतीजा वह जानते है कि अगले दिन उनका शीष नेज़े पर टेंगा मिलेगा। उदित राज अभी भी सचेत हो जाओ नहीं 2019 में हिन्दुओं ने चुनाव हरवाया था और अगली बार देश से बाहर करवा देगी।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *