IPL 2020, Match 32 KKR Vs MI: कोलकाता को मुंबई ने 8 विकेट से हराया, डिकॉक के आगे KKR हुई बेकार

खेल प्रमुख खबरें

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में IPL 2020 का 32वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने kkr को आसानी से हरा दिया।

केकेआर के नए कप्तान योन मोरगन ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 16.5 ओवर में मुकाबला जीत लिया।

शुरू में मुंबई केकेआर पर हावी रहे केकेआर के विकेट पर विकेट गिरते जा रहे थे और रन नहीं बन रहे थे लेकिन फिर कप्तान योन मोरगन और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने केकेआर को 148 रनों तक पहुंचाया। दोनों ने मुंबई के बादलों को बखूबी खेला। पैट कमिंस ने अपनी पहली फिफ्टी जड़ी।

पैंट कमिंस मैं 36 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। वहीं कप्तान मोरगन ने 29 गेंदों में 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। शुभ्मन गिल ने भी 21 रन बनाए। दिनेश कार्तिक के ऊपर कप्तान ए का दबाव भी नहीं था फिर भी वह इस मैच में नहीं चल पाए। डीजे में सिर्फ 4 रन बनाए। मुंबई की तरफ से राहुल चहर दो नाथन कूल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिए।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और डिकॉक ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने मुंबई इंडियंस को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों हिट हॉट वाली क्रिकेट खेल रहे थे। 10 ओवर में दोनों ने 90 रन ठोक डाले। हालांकि 94 रन पर मुंबई का पहला विकेट गिरा। रोहित शर्मा 36 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। डिकॉक ने फिफ्टी जड़ी और नाबाद रहे। डिकॉक ने 44 गेंदों में 88 रन बनाए। और हार्दिक पंड्या ने 11 गेंदों में 21 रन बनाए। मुंबई ने 16.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई ने इस जीत के बाद नंबर वन का तबका भी हासिल कर लिया है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *