IPL 2020, Match 34, CSK Vs DC: धवन ने चेन्नई से छीनी जीत, दिल्ली को मिली रोमांचक जीत

खेल ट्रेंडिंग

शुक्रवार को खेले गए दूसरे यानी ipl 2020 के 34वें मैच में दिल्ली कापिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। मुकाबला बड़ा ही रोमांचक था। पल – पल में मैच का काटा पलट रहा था। लेकिन धवन ने काटें कों दिल्ली की तरफ मोड़ दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली ने एक गेंद शेष रहते ही मुकाबला अपने नाम किया।

 

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने सबसे अधिक 47 गेंदों में 58 रन बनाए। शेन वॉटसन ने 28 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। अंबाती रायुडू 25 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद और रविंद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ 13 गेंद में चार छक्कों की मदद से 33 रन बनाए जिसकी बदौलत चेन्नई ने दिल्ली के सामने 180 रनों का टारगेट रखा। महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से अपने फैंस को निराश किया माही सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए।

चेन्नई की टीम ने पीयूष चावला की जगह केदार जाधव को अंतिम 11 में शामिल किया था, जबकि दिल्ली ने अपने प्लेयिंग प्लेइंग में कोई बदलाव नहीं किया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खास नहीं रही। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर पृथ्वी शॉ 0 रन बनाकर दीपक चहर के शिकार बने। पांचवे ओवर में अजिंक्य रहाणे को भी दीपक चहर ने पवेलियन भेज दिया। कप्तान श्रेयस अय्यर 23 रन बनाकर चलते बने लेकिन गब्बर यानी शिखर धवन टीके रहे। शिखर धवन का साथ दे रहे मार्कस स्टोनिस 14 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए। धवन ने शतक जड़ा। शिखर धवन ने 58 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। धवन के शतक के दम पर ही दिल्ली चेन्नई को हराने में कामयाब रही।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *