शशि थरूर ने किया है भारत का अपमान, क्यों न छीने सांसद का पद ?

ट्रेंडिंग विचार

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कोरोनो महामारी को लेकर पाकिस्तानी मीडिया के सामने भारत का अपमान किया है। थरूर ने कोरोना मामले में भारत की स्थिति को पाकिस्तान से खराब बताया है।थरूर ने कहा कि कोरोना से बेहतर तरीके से निपटने पर हमें पाकिस्तान से जलन हो रही है। शशि थरूर ने तबलीगी जमात को भारत में पीड़ित बताया। लाहौर थिंक फेस्ट नाम के कार्यक्रम में शशि थरूर ऑनलाइन जुड़े थे और इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भेदभाव बढ़ा है।

पाकिस्तान के मंच से शशि थरूर के विवादित और भारत को बदनाम करने वाले बयान के बाद बीजेपी ने उनपर पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि थरूर पाकिस्तान में भारत को बदनाम करने की कोशिश करना चाह रहे हैं। क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है? उन्होंने कहा, ‘शशि थरूर ने भारत का मजाक बनाया है और भारत को एक खराब परिदृष्य से दिखाने की कोशिश की है।’

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है, ‘थरूर ने जो बयान दिया है उस पर विश्वास नहीं हो रहा है कि कोई भारत का सांसद, राहुल का गांधी का राइट हैंड ऐसे प्लेटफॉर्म अपने ही देश का मजाक कैसे उड़ा सकता है?’ पात्रा ने कहा कि थरूर भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के लिए उठाए गए कदमों की आलोचना करते हैं और पाकिस्तान की तारीफ। थरूर कह रहे हैं कि भारत में उत्तरपूर्व के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं होता है जबकि भारत जैसा लोकतान्त्रिक देश कहीं नहीं है, धिक्कार है थरूर के बयान पर।

कोरोना वैक्सीन Sputnik-V का भारत में होगा ट्रायल, DCGI ने दी अनुमति

संबित पात्रा ने कहा, ‘कोई और देश भारत जैसा लोकतांत्रिक नहीं है। यहां सबके लिए चिंता की जाती है। थरूर ने पाकिस्तानी मीडिया से भारत की बुराई की। पात्रा ने कहा, ‘हिंदुस्तान का एक सांसद ऐसा बयान भी दे सकता है। उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात को लेकर किस तरह का पक्षपात हिंदुस्तान की सरकार कर रही है और मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता दिखा रही है। शशि थरूर यह बात पाकिस्तान जाकर बोल रहे हैं।’पात्रा ने कहा, ‘उन्होंने कभी पाकिस्तान से पूछने की हिम्मत की कि पाकिस्तान किस तरफ अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करता है और कट्टरता दिखाता है। रोज पता चलता है कि वहां हिंदुओं, ईसाइयों और सिखों के साथ क्या हो रहा है। आखिर ये लोग क्या चाहते हैं? क्या पाकिस्तान से कांग्रेस चुनाव लड़ना चाहती है?शशि थरूर ने पाकिस्तान के मंच जिस तरह देश का अपमान किया है उन्हें संसद में लोगों को प्रतिनिधित्व करने का कोई हक़ नहीं है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *