NEET परीक्षाओं के परिणाम में हुई गड़बड़ी, टॉपर को ही बता दिया फेल

ट्रेंडिंग प्रमुख खबरें युवा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने हाल ही में एनईईटी 2020 के परिणाम में असफल होने वालों की घोषणा की।एसटी कैटेगरी के टॉपर मृदुल रावत को NEET 2020 के रिजल्ट में फेल बता दिया गया। इसके बाद जब आंसर की और रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट चेक हुई तो मृदुल न सिर्फ पास हुए बल्कि वह एसटी कैटेगरी के टॉपर निकले। इसके बाद नीट के परिणामको लेकर कई कई सवाल खड़े हो गए हैं।

मृदुल ने तब एनटीए द्वारा घोषित परिणाम को चुनौती दी और ओएमआर शीट और उत्तर कुंजी की जांच के बाद यह पाया गया कि वह एसटी श्रेणी में एक अखिल भारतीय टॉपर है। 17 वर्षीय रावत राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर कस्बे के निवासी हैं। 16 अक्टूबर को, जब एनटीए ने परिणाम घोषित किया, तो उसने मृदुल को 720 में 329 अंक दिए। लेकिन बाद में यह पता चला कि मृदुल ने 720 में से 650 अंक प्राप्त किए हैं।अब इस खुलासे के बाद NEET परिणामों में आई इतनी बड़ी खामी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

ट्विटर कश्मीर तो शाओमी अरुणचाल प्रदेश का हिस्सा नहीं मानता है! तकनीकी गलती या चीनी चाल?

अधिकारियों ने कहा कि ओडिशा के सोएब आफताब और दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं, लेकिन एनटीए की टाई-ब्रेकिंग नीति के अनुसार आफताब को पहला और सिंह को दूसरा स्थान दिया गया है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *