एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, आपत्तिजनक सामग्री दिखाने के आरोप में चलेगा मुकदमा

प्रमुख खबरें मनोरंजन

मशहूर फिल्म डायरेक्टर एकता कपूर को इंदौर की हाई कोर्ट से झटका लगा है।वेब सीरीज में सेना के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री दिखाने के मामले में मुकदमा चलेगा।दरअसल, एकता कपूर ने एक वेब सीरीज बनाई थी, जिसमें सेना के संबंध में आपत्तिजनक तथ्य दिखाए थे। इससे व्यथित होकर एक व्यक्ति ने अन्नपूर्णा थाने में शिकायत की गई थी। पुलिस ने भावनाएं भड़काने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था।

हालांकि मामला दर्ज होने के बाद इसे फिल्म स्टार जीतेंद्र कुमार की बेटी एकता कपूर ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। उनके वकील ने कहा था कि वेब सीरीज में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। जांच और पक्ष सुने बगैर पुलिस ने जबरन मामला दर्ज किया था। इसे निरस्त किया जाना चाहिए। शिकायतकर्ता और पुलिस की ओर से कहा गया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक और अश्लील सामग्री भी बगैर संपादित पेश की जा रही है। इसलिए निर्माता-निदेशकों पर कठोर कार्रवाई जरूरी है।

भारत-चीन की सेनाए लद्दाख सीमा से पीछे हटने को तैयार

हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ से एकता कपूर को राहत नहीं मिली है। हाई कोर्ट ने इंदौर के अन्नापूर्णा पुलिस थाने में दर्ज एफआइआर निरस्त करने से इन्कार कर दिया है। हालांकि कोर्ट ने मामूली राहत देते हुए एफआइआर में से धार्मिक भावना भड़काने और राष्ट्रीय चिन्ह के अपमान की धाराओं को कम करने को कहा है। इंदौर निवासी वाल्मीकि शकरगाए ने 5 जून 2020 को अन्नापूर्णा पुलिस थाने में एकता कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।हाई कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। बुधवार को जस्टिस सतीशचंद्र शर्मा, जस्टिस शैलेंद्र शुक्ला की खंडपीठ ने विस्तृत फैसला दिया। पुलिस की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव ने पैरवी की थी।

 

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *