छठ पूजा पंडाल मुस्लिम

बिहार : कटिहार में जिहादी मुस्लिम भीड़ ने छठ पूजा पंडाल पर की तोड़फोड़, शौच-मूत्र से किया बर्बाद

ट्रेंडिंग धर्म
Spread the love

शुक्रवार को छठ पूजा उत्सव के बीच, बिहार में सीमांचल डिवीजन के कटिहार जिले में हिंदू समुदाय पर इस्लामवादियों ने लगातार अत्याचार किया और उनके छठ पूजा पंडाल को बर्बाद कर दिया।

स्थानीय लोगों के अनुसार, एक मुस्लिम भीड़ ने छठ पूजा समारोह को बाधित कर दिया और घाटों पर तोड़फोड़ की, जिससे क्षेत्र में एक सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया। हालाँकि हिंदू शाम को छठ पूजा का पालन करने में सक्षम थे, लेकिन सुबह की घटनाओं से घबरा गए जब इस्लामवादियों के एक समूह ने उन्हें अनुष्ठान करने से रोक दिया था।

मुस्लिम भीड़ ने शुरुआत में पटाखों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी, लेकिन बाद में छठ घाट पर तोड़फोड़ की, स्थल पर पेशाब किया और वहां शौच करने को नष्ट कर दिया।

अब सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, स्थानीय लोगों ने कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद के हस्तक्षेप और इलाके के सभी हिंदू भक्तों को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की है। पृष्ठभूमि में खड़े सभी पुरुष और महिलाएं, जिला प्रशासन के लिए एक हताश अपील करते हुए दिखाई दिए। उक्त वीडियो में एक युवा लड़के ने अन्य हिंदुओं से वीडियो को वायरल करने के लिए कहा था ताकि उन्हें न्याय मिल सके।

एक स्थानीय व्यक्ति ने जानकारी दी कि एक स्थानीय इस्लामिक धर्मगुरु का दामाद हिंदू त्योहारों के विघटन में शामिल था। जिला प्रशासन ने पीड़ित हिंदुओं को थाने के बाहर मामला सुलझाने के लिए कहा। एक प्रत्यक्षदर्शी और पीड़ित देवनारायण उरांव ने कहा, “जैसे ही हम वहां पहुंचे, मुसलमानों के एक समूह ने हमें परेशान करना शुरू कर दिया।

उन्होंने हमें चेतावनी दी कि हम छठ नहीं मनाएं अन्यथा वे हमें घाटों पर फेंक देंगे। जब हम घर लौटे, तो उन्होंने सजावट को नष्ट कर दिया और साइट पर तोड़फोड़ की। ” उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद, वह और अन्य स्थानीय लोग मामला दर्ज करने के लिए रोटोरा पुलिस स्टेशन गए।

देवनारायण ने बताया कि पुलिस स्थानीय लोगों के साथ रात में 10 बजे घाट पर गई और पाया कि घाट पर बर्बरता की गई थी। जबकि पुलिस ने मौद्रिक सहायता के रूप में 500 की राशि प्रदान की, हिंदुओं को घाटों को फिर से सजाने में घंटे बिताने पड़े। हिंदू कार्यकर्ताओं के कई वीडियो अब सामने आए हैं, जिसमें उन्होंने इलाके के प्रमुख मुस्लिम समुदाय के हाथों दुर्व्यवहार की शिकायत की थी।

‘कंफ्यूज’ गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस के फाइव स्टार कल्चर पर उठाये सवाल ल

एक हिंदू महिला ने कहा, “वे कहते हैं कि वे अधिक मुस्लिम बहुल क्षेत्र बनाएंगे, हिंदुओं को भगाएंगे और उनकी जमीनें हड़पेंगे।” एक चौंकाने वाले दावे में, एक स्थानीय नवासी विकास उरांव ने कहा कि उसने खुद छठ घाट की बदहाली देखी थी और दावा किया था कि मुस्लिम समुदाय से जुड़े बदमाशों ने हिंदू महिलाओं के कपड़े बदलने के वीडियो बनाए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि कैसे एक ही बदमाश उनकी महिलाओं को परेशान करता है।

घटना के बारे में बोलते हुए, SDPO (कटिहार) अमरकांत झा ने माना कि राउतारा में छठ पूजा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों की करतूत की वजह से यह उत्पीड़न हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस ने घटना के बारे में जानने के लिए तत्काल कार्रवाई की और यह सुनिश्चित किया कि छठ पूजा की रस्में बिना किसी रुकावट के हुईं।

झा ने आगे कहा कि कोई मामला दर्ज नहीं किया गया क्योंकि यह इतनी बड़ी घटना नहीं थी और कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में थी। उन्होंने कहा कि कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है क्योंकि मामला सुलझ गया है। उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) ने घटना का जल्द से जल्द संज्ञान लिया और वह जमीन पर स्थिति की निगरानी कर रहे थे।

वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि बिहार सरकार को सीमांचल जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में हिंदुओं की चिंताओं पर ध्यान देना चाहिए। घटना की निंदा करते हुए उन्होंने स्थानीय विधायक तारकिशोर प्रसाद से लोगों से मिलने और उनकी मांगों को सुनने का आग्रह किया। उन्होंने इस क्षेत्र में बढ़ते इस्लामिक कट्टरवाद और हिंदू समुदाय के समक्ष उत्पन्न खतरों के बारे में चिंता व्यक्त की।

एक बार फिर से शांतिप्रिय हरे रंग वाले मुस्लिमो की असलियत सामने आ चुकी है। जब तक मुस्लिम भीड़ का सामना हिन्दू भीड़ नहीं कर देती है तब तक इस सेकुलरिज्म के ढकोसले में पड़े हिन्दुओं का विनाश ऐसे ही होते रहेगा और मुस्लिमो का दबदबा कायम होता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *