India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ियों के साथ हो रहा है बुरा बर्ताव, की गई नस्लीय टिप्पणी

खेल ट्रेंडिंग प्रमुख खबरें

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। वनडे और T-20 सीरीज खेलने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभद्रता की गई।

मैच देखने आए दर्शकों को मजा उठाना चाहिए लेकिन नशे में धुत एक दर्शक ने भारतीय देश का अनुवाद मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की थी। यह मामला शनिवार का है जब नशे में धुत एक दर्शक ने दोनों भारतीय क्रिकेटरों पर नस्ली टिप्पणी की थी जो कि बेहद शर्मनाक थी। इसकी निंदा पूरा क्रिकेट जगत कर रहा है।‌ इतना ही नहीं रविवार यानी आज भी कुछ ऐसा ही हुआ जब भारतीय क्रिकेटरों का मजाक उड़ाया गया। रविवार को एक बार भी ऐसी घटना देखी गई जिसके बाद पुलिसकर्मियों की ओर से उत्पाती दर्शकों को मैदान से बाहर किया गया।

भारतीय खिलाड़ियों के साथ किए गए ऐसे दुर्व्यवहार की शिकायत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से कर दी है। जिसके चलते हैं खेल को कुछ मिनट रोकना पड़ा। कुछ देर रुकने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने 10 को द्वारा अब शब्दों की शिकायत की जिसके बाद में जवान बोर्डिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिए माफी मांगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी वादा किया है।

सीए के इंटिग्रिटी एवं सुरक्षा प्रमुख सीन केरोल ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है।’ उन्होंने कहा, ‘सीरीज का मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने मित्रों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वासन देते हैं कि हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।’

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *