अर्नब की व्हाट्सएप चैट लीक के बीच ईडी ने इंडिया टुडे के अधिकारियों को किया तलब

ट्रेंडिंग प्रमुख खबरें राजनीति

वर्तमान समय में देश भर में अर्णब गोस्वामी की लीक हुई व्हाट्सएप चैट के मामले को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं। हालांकि अभी तक यह आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि जो व्हाट्सएप चैट सामने आई है वह प्रामाणिक है या नहीं। परंतु फिर भर रिपब्लिक टीवी के editor-in-chief अर्णब गोस्वामी पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ईडी ने इंडिया टुडे के सीएफओ दिनेश भाटिया और डिस्ट्रीब्यूटर हेड केआर अरोड़ा को पूछताछ के लिए अपने ऑफिस में तलब किया है। इससे पहले इंडिया टुडे ग्रुप के सीएफओ दिनेश भाटिया को 8 जनवरी को भी ईडी ने अपने ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया था।

महाराष्ट्र सरकार की मुंबई पुलिस का रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्णब गोस्वामी के खिलाफ लगातार विच हंट जारी है। मुंबई पुलिस किसी भी तरह से अर्णब गोस्वामी को इस मामले में घसीटना चाहती है। जबकि हंसा रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर ओरिजिनल FIR में इंडिया टुडे का नाम शामिल है। इसी वजह से ईडी इस मामले में आगे कार्यवाही कर रही है।

पैसे लेकर रिपब्लिक टीवी के पक्ष में टीआरपी का हेरफेर करने का आरोप झेल रहे BARC के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता ने मुंबई पुलिस पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए हैं। पार्थो दासगुप्ता ने कहा कि मुंबई पुलिस उन पर शारीरिक और मानसिक दबाव बनाने के लिए तलोजा जेल के अंदर किसी को पैसे दे रही है। ताकि किसी तरह से रिपब्लिक टीवी और अर्णब गोस्वामी को फसाया जा सके।

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में एनफोर्समेंट केस इनफार्मेशन रिपोर्ट यानी ई सी आई आर दर्ज कर ली है। यह पुलिस की एफ आई आर के समानांतर दर्ज की जाने वाली एक रिपोर्ट है। इसके तहत हंसा रिसर्च रिपोर्ट में शामिल न्यूज़ चैनलों के नाम के अलावा मुंबई पुलिस की जांच भी दायरे में आ सकती है। पहले ही इस मामले में सीबीआई एफ आई आर दर्ज कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में जुड़ने वाली दूसरी केंद्रीय जांच एजेंसी है जो कि मनी लॉन्ड्रिंग पर भी जांच पड़ताल कर रही है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *