हिन्दू समाज के भारी विरोध के बाद तांडव के निर्माताओं ने विवादित सीन बदलने की कही बात

ट्रेंडिंग धर्म प्रमुख खबरें मनोरंजन

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो की हालिया वेब सीरीज तांडव विवादों के केंद्र में रहा है। कई राजनीतिक संगठनों ने नाराजगी व्यक्त की और वेब शो और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। हिन्दू समाज द्वारा असंतोष और रोष के बढ़ते हुए असर को देखते हुए  तांडवके निर्माताओं ने सुझाए गए परिवर्तनों को लागू करने का फैसला किया है। अब इस वेब सीरीज के दृश्यों में बदलाव होगा जिनको लेकर आपत्ति थी।

अपने ट्विटर हैंडल पर शो के निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने एक आधिकारिक बयान साझा किया, जिसमें इसकी घोषणा की गई थी।

तांडव वेब सीरीजके निर्माताओं ने पहले अपना आधिकारिक बयान जारी किया था जिसमें उन्होंने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए बिना शर्त माफी मांगी थी। बयान में, अली ने साझा किया कि वे इसविवाद की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, और जोर देकर कहा कि वेब सीरीज कल्पना का काम है।

केरल सरकार का मंदिर में माइक धीरे बजाने का तानाशाही आदेश

यह वेब सीरीज कई लोगों और संगठनों के गुस्से का शिकार हुई जिसमें दावा किया गया था कि यह सांप्रदायिक वैमनस्य को बढ़ाता है और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है। शिकायतों के अनुसार, एक दृश्य जिसमें मो जीशान अय्यूब एक कॉलेज प्ले का प्रदर्शन करते हुए हिंदू देवता शिव का अपमान करता है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पहले अमेज़न प्राइम को नोटिस जारी किया था जिस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने शो को प्रसारित किया और उससे शिकायतों पर अपनी प्रतिक्रिया मांगी।

इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, कृतिका कामरा, सारा जेन डायस, गौहर खान, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, शोनाली नागरानी, ​​अनुष्का सनी, नेहा हिंग, संध्या मृदुल, और अमायरा दस्तूर शामिल हैं। हिन्दू समाज ने अपने विरोध प्रदर्शन और  सोशल मीडिया पर ताक़त से साबित कर दिया कि अकेले बहुसंख्यक पात्र ही अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर अपने धर्म का अपमान सहन नहीं करेगा। योगी सरकार ने तांडव के मेकर्स के खिलाफ मामला दर्ज़ करवाया है और पुलिस पूछताछ हेतु मुंबई गई है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *