तांडव विवाद

तांडव विवाद- घर छोड़ भागे तांडव के निर्देशक व लेखक, यूपी पुलिस ने चिपकाया नोटिस

ट्रेंडिंग धर्म प्रमुख खबरें मनोरंजन

तांडव विवाद : अमेजन प्राइम इंडिया के हेड ऑफ कंटेंट अपर्णा पुरोहित, अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, गौरव सोलंकी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में कथित रूप से हिंदू देवताओं की खराब छवि दिखाने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर और लेखक गौरव सोलंकी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को लखनऊ में उनके खिलाफ दर्ज मामले में वेब सीरीज के जरिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में तलब किया है।

यूपी पुलिस की एक टीम मुंबई के ज़फर और सोलंकी के आवास पर पहुंची। हालांकि, जैसा कि उनके घरों को बंद कर दिया गया था अधिकारियों ने नोटिस चिपकाया, उन्हें लखनऊ में जांच अधिकारी (IO) के सामने पेश होने के लिए कहा।

अनिल कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश पुलिस ने एएनआई के हवाले से कहा ‘हमने उन्हें (जफर) को 27 जनवरी को लखनऊ में आईओ (जांच अधिकारी) के सामने पेश होने के लिए कहा है। उनके घर पर ताला लगा हुआ था और कोई नहीं था, इसलिए हमने वहां नोटिस चिपका दिया।

बुधवार को, बॉम्बे हाई कोर्ट ने लखनऊ में उनके खिलाफ दायर एफआईआर के बारे में जफर, सोलंकी और अन्य को तीन सप्ताह के लिए पूर्व-गिरफ्तारी जमानत दे दी।

इस बीच, मुंबई के घाटकोपर में जफर, हिमांशु मेहरा, सोलंकी, अपर्णा पुरोहित और अमित अग्रवाल सहित पांच लोगों के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कथित तौर पर भाजपा विधायक राम कदम की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था।

वेब सीरीज तांडव विवाद ने कई भाजपा नेताओं और सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को परेशान किया है जिन्होंने आरोप लगाया है कि यह शो हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाता है और हिंदू विरोधी भावनाओं को बढ़ावा देता है।

सैफ अली खान अभिनीत “तांडव” 15 जनवरी, 2021 को ओटीटी के विशाल अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई। स्टार कास्ट में डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, तिग्मांशु धूलिया और कुमुद मिश्रा भी शामिल हैं।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *