शाहरुख खान 2021

2021 वाले शाहरुख खान के साथ 2012 वाले वानखेड़े स्टेडियम कांड का “बैड लक”

ट्रेंडिंग प्रमुख विषय मनोरंजन
  • राहुल सिंह राठौर

हम सभी के जीवन में कुछ नाम, नंबर, घटनाएं जीवन भर पीछा करती हैं। अब शाहरुख खान को ही देखिए। इसका 2012 में मुम्बई के “वानखेड़े” स्टेडियम में वहाँ के स्टाफ से विवाद हो गया था। शाहरुख खान का पक्ष था कि उसके बच्चों को किसी ने टच किया था, इस कारण वह गुस्सा हुआ। स्टेडियम के स्टाफ का कहना था कि शाहरुख खान ने शराब पी रखी थी, उसके मुँह से शराब की गंध आ रही थी और वो इसी नशे की हालत में बेवजह सबसे बद्तमीजी कर रहा था।

यह साल “2021” है, इसमें और “2012” में चारों नंबर सेम हैं, इसलिए दोनों का कुल जोड़ “5” आ रहा है। फिर इस बार कोई “वानखेड़े” नाम ही आफत का कारण बन रहा है, भले यह वानखेड़े स्टेडियम न होकर अधिकारी समीर वानखेड़े हों। फिर “नशा” बीच में आ रहा है, भले शराब न होकर ड्रग्स हो। और इस बार भी “बच्चा” कारण बन रहा है। उस बार विवाद के समय शाहरुख के बच्चे नशे में धुत्त बाप के साथ वानखेड़े स्टेडियम में थें, इस बार बच्चा आर्यन खान बाप के काम को आगे बढ़ाते हुए खुद ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े के गिरफ्त में है।


राष्ट्रीय सेवा योजना युवाओं के व्यक्तित्व विकास में अहम


शाहरुख खान 2021 ! बिल्ली के रास्ता काटने पर ध्यान मत दीजिए, उस बिचारी से आपका कोई नुकसान नहीं होनेवाला। ध्यान देना है तो अपने आस-पास के ऐसे नाम, नंबर, घटनाओं पर फोकस कीजिए, जो बार-बार एक पैटर्न में आपका पीछा कर रही हैं। हाँ, किसी व्यक्ति विशेष के लिए बिल्ली का रास्ता काटना भी उसके लिए उसके “रिदमिक पैटर्न” का हिस्सा हो सकता है कि प्रकृति उसको बिल्ली के माध्यम से किसी अनहोनी का संकेत देती हो, पर यह सब पर लागू नहीं होता है। प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग रिदमिक पैटर्न फॉलो हो रहा है। आप अपने रिदमिक पैटर्न को कैच करने की कोशिश कीजिए, दूसरों को नकल करने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *