मीडिया क्या कर रहा है

मीडिया क्या कर रहा है ? समाज एवं देश पर गहराता उसका प्रभाव कुछ बताता है !

प्रमुख विषय मीडिया
  • प्रमोद शुक्ल 

मीडिया क्या कर रहा है ? उसके कामों का दुष्प्रभाव देश व समाज पर कितना गहरा हो रहा है….इसे समझने के लिए चीफ जस्टिस आफ इंडिया द्वारा की गई टिप्पणी बहुत ही महत्वपूर्ण है… इसी के साथ दूसरी तरफ सोशल मीडिया की लोकप्रियता कितनी तेजी से बढ़ी है और उसका असर कितना गहरा हो रहा है,, यह समझना भी बहुत जरूरी है। कंगना राणावत का मुद्दा इसे समझने में बहुत मददगार साबित हो रहा है…..

#प्रदूषण_की_समस्या_पर सुनवाई करते हुए #चीफ_जस्टिस एनवी रमना की बेंच ने कहा है कि, ‘टेलीविजन परिचर्चाओं से किसी दूसरी चीज से अधिक प्रदूषण उत्पन्न हो रहा है। उन्हें समझ में नहीं आता कि क्या हो रहा है और क्या मुद्दा है। बयानों का संदर्भ से बाहर इस्तेमाल किया जाता है। #हर_किसी_का_अपना_एजेंडा होता है। हम कोई मदद नहीं कर सकते और इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं’।



कृषि कानून वापसी : मोदी सरकार ब्लैकमेल हुई या कोई मास्टरस्ट्रोक है ?

कृषि कानून वापसी : मोदी सरकार ब्लैकमेल हुई या कोई मास्टरस्ट्रोक है ?


मीडिया क्या कर रहा है ? : उन्होंने वायु प्रदूषण पर कहा कि ‘न्यूज चैनलों पर होती बहसों से किसी दूसरी चीज से ज्यादा प्रदूषण होता है’। चीफ जस्टिस ने न्यूज चैनलों पर होने वाली बहसों को लेकर दूसरी महत्वपूर्ण बात यह कही है कि ‘उन्हें समझ में नहीं आता कि क्या हो रहा है और क्या मुद्दा है’।

सोशल मीडिया पर पिछले दिनों वास्तविक नायिका के रूप में जिस कंगना राणावत का उभार हुआ है उसे मिले पद्म पुरस्कार ने एक ओर जहां उसे सरकार द्वारा भी मान्यता दिलाई है वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड में बहुत ही ऐतिहासिक बदलाव देखने को मिला है,,, हमारी संस्कृति और मान्यताओं पर लगातार हमला करने वाला बॉलीवुड एक ऐतिहासिक फिल्म की नायिका बदलने को मजबूर हुआ है,,, यह खबर अपने आप में बहुत मायने रखती है।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *