राहुल गाँधी ब्रह्मण

राहुल गाँधी नहीं है ब्रह्मण ….इन तर्कों से समझे

धर्म राजनीति विचार
Spread the love

राहुल गाँधी नहीं है ब्रह्मण ! कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हिन्दू होने पर बीजेपी उन पर हर दम सवाल उठाती रहती है लेकिन कांग्रेस ने राहुल गांधी को जनेऊधारी हिन्दू बताया था। इस दौरान विपक्षी पार्टी राहुल गांधी के गोत्र और उनके ब्राह्मण होने पर कई सवाल उठा रहती हैं।

राहुल गांधी 2018 में राजस्थान चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान पहले राहुल गांधी अजमेर शरीफ गए और वहां पर चादर चढ़ाई। उसके बाद पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर पर गए और वहां पर विधिवत पूजा अर्चना की।इसी दौरान राहुल गांधी ने पंडितों को अपना गोत्र दत्तात्रेय बताया और यह भी कहा कि वह कौल ब्राह्मण हैं। यानी कश्मीरी पंडित है।

What is the gotra of Janeudhari Brahmin 'Rahul Gandhi'? - Quora

आइए बात करते हैं, राहुल गांधी के परिवार के बारे में –

राहुल गांधी के दादाजी का नाम फ़िरोज़ खान था। और फ़िरोज़ खान के पिताजी का नाम था नवाब खान जो एक किराना दुकान चलाते थे। राहुल गांधी की दादी इंदिरा जी की शादी फ़िरोज़ खान के साथ हुई थी और शादी से पहले वह मुस्लमान बन गयी थी । इंदिरा जी ने जब फिरोज खान जी से शादी की थी, तो सबको मालूम न पड़े की वह एक मुसलमान है ,अपने नाम के आगे गाँधी शब्दजोड़ दिया।

जिससे लोग इस बारे में सोचे ही नहीं , इसी के साथ फ़िरोज़ ने भी अपने नाम के आगे गाँधी जोड़ दिया , यही से इस मुस्लिम परिवार के नाम में गाँधी लगाने लगा है। नेहरू जी तो राजीव के नाना थे जो ननिहाल के खानदान को बताता है।

पाकिस्तान में अब तोड़ी गई बुद्ध की प्रतिमा, मौन क्यों हो गए जय मीम जय भीम वाले ?

राहुल गांधी की माँ और राजीव गांधी की पत्नी का नाम है एंटोनिया माईनो, राजीव गांधी से शादी के बाद भारतीयों के लिए उनका नाम सोनिया गाँधी रखा गया है। जिससे लोग जाने की यह गाँधी खानदान की है। सोनिया गाँधी की बेटी प्रियंका गांधी उनकी शादी एक इसाई राबर्ट बढेरा से हुई है।

राहुल गांधी के अनुसार तो वह हिंदू धर्म से आते है और अपने आप को ब्राह्मण जाति का बताते है लेकिन हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार वंश के नाम पिता के नाम से जाना जाता है। जैसे कि राहुल गांधी के दादा फिरोज खान मुस्लिम थे, इससे स्पष्ट होता है कि राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी भी मुस्लिम हुए और एक मुस्लिम का पुत्र मुस्लिम ही हो सकता है किंतु यहां पर राहुल गांधी अपने आप को ब्राह्मण बताते है, अब आप ही बताये कि राहुल गांधी ब्रह्मण कैसे हो सकते ? यह केवल राजनीति के चलते खुद को मुस्लिम तो कभी जनेऊधारी हिन्दू बना देते है जबकि सबको पता है कि राहुल गाँधी ब्रह्मण नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *