सुशांत सिंह मामला : रिया चक्रवर्ती से NCB की पूछताछ ज़ारी, हो सकती है गिरफ्तारी

प्रमुख विषय मनोरंजन

अभिनेता रिया चक्रवर्ती पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा जून में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग दुरुपयोग के आरोपों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। रिया चक्रवर्ती आज दोपहर मुंबई कार्यालय में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुईं और जैसा कि अनुमानित था मीडियाकर्मियों की भीड़ द्वारा उन्हें घेरा गया।

रिया चक्रवर्ती को आज सुबह तलब किया गया था। इससे दो दिन पहले उनके भाई शौविक को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया था। एनसीबी के अधिकारियों ने, आज पहले सामान देने के लिए उसके घर का दौरा किया।

विजुअल्स में रिया को एक मास्क पहने हुए, भीड़ के माध्यम से अपना रास्ता बनाने के लिए संघर्ष करते हुए जांच एजेंसी के कार्यालय में प्रवेश करने के लिए भारी सुरक्षा के बीच देखा जा सकता था। भीड़ में से कई लोगों को सरकार द्वारा अनिवार्य सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों का उल्लंघन करते देखा गया, जो अत्यधिक संक्रामक कोरोनोवायरस के प्रसार को बढ़ा सकता है।

“रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी के लिए तैयार है … यह सब एक चुड़ैल का शिकार जैसा है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है, तो उसे परिणाम भुगतना पड़ेगा। निर्दोष होने के कारण, उसने बिहार पुलिस सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो), ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और एनसीबी द्वारा दर्ज़ सभी मामलों में अग्रिम जमानत के लिए किसी अदालत से संपर्क नहीं किया है।“ सतीश मनेशिंदे, उनके वकील ने आज कहा।

एनसीबी ने शनिवार को कहा कि शोविक चक्रवर्ती “बहन रिया के साथ पूछताछ का सामना करेंगे” बता दें कि शौविक को जांच एजेंसी द्वारा 9 सितंबर तक अपनी हिरासत में रखा जायेगा।, एनसीबी ने रिमांड आवेदन में कहा था कि “शौविक चक्रवर्ती ने “इतने सारे नाम दिए हैं जिनके साथ वह ड्रग्स में काम कर रहा था”

एनसीबी ने शनिवार दोपहर मुंबई की एक अदालत को बताया, “ड्रग खरीद के सभी पिछले लेन-देन के वित्तीय रिकॉर्ड को सत्यापित करना है।”

 

शौविक चक्रवर्ती का कबूलनामा : “दीदी रिया चक्रवर्ती ही कहती थी ड्रग्स खरीदने को….”

अब रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी अब तय है क्योंकि करीब 5 घंटे से पूछताछ में उन्हें दीपेश सावंत और शौविक चक्रवर्ती के सामने क्रॉस कुएस्शनिंग की गई है जिनमें तीनो ने एक दूसरे की बातों को नकारा है। एनसीबी की आधिकारिक पूछताछ होनी बाकी है और आज शाम नहीं तो कल रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी होना तय है क्योंकि वह इन व्हाट्सएप चैट्स को नकार रही है जबकि इससे पहले उन्होंने कुछ भी याद न होने की बात कही थी।

रिया को झूठ बोलने की आदत है क्योंकि है तो वह खुद एक ड्रग एडिक्ट ही है और उसी का असर है कि वह कुछ भी पता होने से मन कर देती है जो कि उनके झूठ बोलने का एक रूप है। यह इस केस एक ही एंगल है जिसमें ड्रग्स की बात सामने आई है जबकि मनी लॉन्डरिंग तथा मर्डर मिस्ट्री पर पर्दाफाश होना बाकी है।

अपडेट : रिया चक्रवर्ती ने कबूल किया है कि वह शौविक से ड्रग्स मंगवाया करती थी। हालाँकि उसने नहीं बताया है कि यह ड्रग्स वह किसके लिए मँगवाती थी। आज शाम होने के कारण उसकी गिरफ्तारी संभव नहीं है इसलिए कल रिया को हिरासत में लिया जा सकता है। 

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *