विशेष : इलाहाबाद हाई कोर्ट में नवीनता की क्रांति लाने वाले डॉ बाल कृष्ण पांडे जी

ट्रेंडिंग प्रमुख विषय

डॉ बालकृष्ण पांडे इलाहाबाद हाई कोर्ट के केवल सीनियर एडवोकेट ही नहीं बल्कि एक ऐसी शख्सियत है जो अपनी उदारता, अपनी नवीनता, और अपनी कर्मठता के लिए जाने जाते हैं।

एक वो समय था जब उन्होंने बार एसोसिएशन में प्रेस सचिव के पद पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन करते हुए उन्होंने डायरेक्टरी और जर्नल को दोबारा प्रकाशन में लाकर इन हाईकोर्ट प्रकाशनों को नया जन्म दिया और एक नई क्रांति का शानदार आगाज़ किया।

साल 2023 में फिर से उसी क्रांति की आवश्यकता है और इसीलिए इसका बीड़ा अपने जिम्मेदार कंधों पर उठाते हुए डॉ बालकृष्ण पांडे जी ने ठान लिया है कि वह इस साल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू, हाई कोर्ट में अध्यक्ष पद का चुनाव भारी बहुमत से जीत एक नई कार्य संस्कृति की शुरुआत करेंगे।

उनके सामने हाईकोर्ट के हैवीवेट माने जाने वाले श्री एचएन शर्मा जी हैं जिनके आशीर्वाद से ही उन्होंने विधि क्षेत्र में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। परिवर्तन प्रकृति का नियम है इसी को चरितार्थ करते हुए डॉ बालकृष्ण पांडे जी ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने की पूरी तैयारी कर ली है।

अपने सहयोगियों, बड़ों और अनुजों के आशीर्वाद के साथ वह बोर्ड ऑफ रेवेन्यू में सुचिता, संवाद, सुशासन और समन्वय की संतुलित कार्यपद्धती को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

देश का नंबर वन बोर्ड रिवेन्यू परिसर अगर सुनिश्चित करना है तो डॉ बालकृष्ण पांडे जी को सभी मेंबर अपना अध्यक्ष सर्वसम्मति या फिर भारी बहुमत से चुने क्योंकि नवीनता के पर्याय डॉ बालकृष्ण पांडे जी ही इस संस्थान को नया और यथार्थवादी पहचान दिलवा सकते हैं।

 

 

 

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *