प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टाइम लिस्ट

टाइम मैगज़ीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शामिल किया दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में

ट्रेंडिंग प्रमुख विषय

टाइम मैगजीन के बारे में सब जानते हैं। यह पूरी दुनिया की सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित मैगजीन में से एक है। हर साल यह मैगजीन पूरे विश्व के 100 सबसे ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी करती है। इस लिस्ट में वह व्यक्ति होते हैं जिन्होंने पूरे साल में कुछ ना कुछ प्रभावशाली काम होते हैं ।

टाइम मैगजीन में अपनी 2020 की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें बहुत से भारतीय शामिल है। जैसे कि आयुष्मान खुराना, रविंद्र गुप्ता और सुंदर पिचाई। इसमें शाहीन बाग  के प्रदर्शन का चेहरा बनी बिल्किस दादी  भी शामिल है। मोदी जी द्वारा जब नागरिक संशोधन एक्ट पास किया गया था तो शाहीन बाग में जो भयानक प्रदर्शन हुआ था। उससे बिल्किस दादी ने पूरे विश्व में अपना नाम बना लिया था। पूरे प्रदर्शन में उनका प्रभाव बहुत अधिक था। इसलिए उन्हें भी लिस्ट में शामिल किया गया है।

शादी के एक महीने के अंदर ही पूनम पांडे ने अपने NRI पति पर लगाया मारपीट का आरोप

परंतु गौरव की बात यह है कि भारत में से इस लिस्ट में केवल एक नेता का नाम शामिल है। वह नेता है हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। नरेंद्र मोदी जी पूरे विश्व के सबसे ज्यादा प्रभावशाली नेताओं में से एक है। आजकल जो लोग उनके बारे में भला बुरा कह रहे थे और उनके फैसलों पर सवाल उठा रहे थे यह लिस्ट उन सब लोगों के लिए करारा जवाब है।

नरेंद्र मोदी जी ही ब्रांड इंडिया को पूरे विश्व में दर्शाते हैं ।दर्शाने के साथ-साथ वह अपना प्रभाव भी छोड़ते हैं। इसलिए उनका नाम पूरे विश्व के सबसे ज्यादा प्रभावशाली नेताओं की लिस्ट में आया है।

कांग्रेस पार्टी जो काफी समय से प्रधानमंत्री  के द्वारा लिए गए हर एक फैसले का विरोध कर रही थी। अब उनके पास कहने को कुछ नहीं है। अब तो वह चाह कर भी इस लिस्ट का विरोध नहीं कर सकते हैं। यह उनके मुंह पर करारा तमाचा है। वह चाहे कितना ही बोलते रहे परंतु हम सब जानते हैं कि नरेंद्र मोदी जी भारत को 1 दिन बहुत आगे ले जाएंगे।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.